Some Lines close to my heart

14 06 2009

हमारे पास ही था दुनिया का अनमोल रतन
हम अनजान थे इससे नही थे वाकिफ
पर देखा जब रोज दिलों को दफ़न होते यहाँ
सोचता हूँ इतनी गिरी चीज भी नही है दुनिया मे इश्क के माफिक
______________________________________

जब वे साथ बुलाते थे उनकी नजरें नुरानी थी
जब फेरा था नजरों को तो नजरो में ना पानी थी
आज उन्होंने कहा नही फिर भी जाने क्या कहानी थी
किसी ने छुआ ना था गालों को मेरे ,
फिर भी तमाचे की निशानी थी
_____________________________________

मै जानता हूँ की जा रहे हो दूर हमसे
गर हो सके तो कभी मेरे कब्र को जाती डगर से आ जाना
मै तेरा चेहरा जीते जी ना देख पाउँगा अब
कबर को ही मेरे, अपना हँसता हुआ चेहरा दिखा जाना
____________________________________

कल सब से पूछा था मैंने अख़बारों में देकर के इश्तिहार
कोई इस दिल को खरीदे या कोई देदे इसे प्यार ,
और आज आया भी तो मिलने तू ऐसे समय में यार
जब दिल टूटकर बिखर गया और जिन्दगी बिक गयी उधार
___________________________________

ये दिल रोया था उस दिन बहुत
जब तुने मेरा नाम दिल से मिटाया था
कही सुख ना गये हो , मेरी आँखों से आंसू
शायद यही सोच आपने मेरे चेहरे से कफ़न हटाया था
____________________________________

जाने क्यूँ उस शहंशाह ने पत्थरों का महल बनवाया था
जुलम किया मुमताज पर उसके जनाजे को दफनाया था
मै अपने कब्र को भी ताजमहल कहल्वाऊंगा
छुपौंगा दिल मै तुझे और खुद दफ़न हो जाऊंगा
पर डरता हूँ
लोग कहेंगे की एक और शख्स दुनिया मे आया था
दर कर कबर में छिप गया और अपनी महबूबा को भी छिपाया था .
____________________________________

कल साथ किया इक अजनबी का
आज वही मेरा रहनुमा हो गया
जिस पत्थर पे सर रख रोया था कल
आज उस पत्थर को ही खुद पर गुमान हो गया
____________________________________


Actions

Information

Leave a comment